Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors

2024 Mahindra Thar Electric की तस्वीर हुई लीक, दुनिया हिलाने आई Mahindra की यह Best Electric SUV

Pravin Gaikwad
5 Min Read
Mahindra Thar Electric

2025 महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक, जीप रैंगलर की डिज़ाइन समानताओं को दरकिनार करते हुए कंपनी के निर्यात प्रस्तावों के लिए एक प्रवेश द्वार है

Mahindra Thar Electric
Mahindra Thar Electric

जोहान्सबर्ग दक्षिण अफ्रीका में, महिंद्रा ने पिछले साल अपना फ्यूचरस्केप कार्यक्रम आयोजित किया था और भविष्य के प्रस्तावों को प्रदर्शित किया था। इस शो की स्टार निश्चित रूप से नई Mahindra Thar Electric होगी जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींचते हुए खड़ी रही। इस साल की शुरुआत में, इसके प्रोडक्शन स्पेक डिज़ाइन पेटेंट दायर किए गए थे, जो ऑनलाइन लीक हो गए थे। इन लीक हुए स्केच के आधार पर, रेंडरिंग आर्टिस्ट प्रत्यूष राउत ने आगामी 2025 महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक को डिजिटल रूप से बनाया है।

2024 Mahindra Thar Electric

Mahindra Thar Electric  के मामले में “लंबा खड़ा होना” एक रूपक नहीं है क्योंकि इसमें 300 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस है। यह एक विशाल मशीन है और वर्तमान 3-दरवाजे थार आईसीई से अधिक लंबी है क्योंकि इसमें मानक के रूप में 5-दरवाजे हैं। भले ही यह ऑफ-रोड एसयूवी बड़ी है, लेकिन यह नई थार.ई कॉन्सेप्ट के साथ डिजाइन भाषा में महिंद्रा की छलांग जितनी बड़ी नहीं है।

2024 Mahindra Thar Electric
2024 Mahindra Thar Electric

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक की डिजाइन भाषा मौजूदा थार से काफी अलग है। शुरुआत के लिए, गोल हेडलाइट्स चली गई हैं और रैंगलर जैसे फ्लेयर्ड व्हील आर्च और बोनट क्लिप भी चले गए हैं। इसके बजाय, हमें सामने की ओर विशाल महिंद्रा अक्षरों वाला एक अधिक पारंपरिक बोनट मिलता है। सामने का क्वार्टर पैनल बाहर की ओर उभरा हुआ है, मांसपेशियां और सिलवटें झुक रही हैं। इसमें एक स्क्वैरिश क्वाड-एलईडी डीआरएल है जो मुझे मेरे कैमरे के फोकस लक्ष्य की याद दिलाता है। यदि संभव हो तो एक रिवर्स क्रॉसहेयर। इन हेडलाइट्स के बगल में क्षैतिज एलईडी टर्न संकेतक हैं।

बंद ग्रिल में तीन आयताकार कटआउट, महिंद्रा ट्विन पीक्स लोगो और थार.ई बैजिंग मिलती है। चारों ओर चंकी बंपर और बॉडी क्लैडिंग एक मस्कुलर अपील देते हैं। व्हील आर्च ट्रैपेज़ॉइडल हैं, जैसा कि हमने थार 5-डोर के साथ देखा था। इस रेंडर का विंडशील्ड एंगल कॉन्सेप्ट की तरह थोड़ा पीछे की ओर है, इसके बाद काली छत और खंभे हैं।

2024 Mahindra Thar Electric Design

2024 Mahindra Thar Electric Design
2024 Mahindra Thar Electric Design

थार और जीप रैंगलर के बीच डिज़ाइन समानता के कारण महिंद्रा को अतीत में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ा है। थार का डिज़ाइन बदलना शायद योजना का हिस्सा है। डिज़ाइन भाषा में यह प्रमुख बदलाव इस नई डिज़ाइन भाषा के साथ थार (आईसीई और ईवी) का निर्यात करके महिंद्रा की वैश्विक उपस्थिति बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जिस तरह थार ने भारतीय खरीदारों पर जादू किया है, वैसा ही प्रभाव वैश्विक बाजारों पर भी पड़ने की संभावना है।

2024 Mahindra Thar Electric Price And Range

2024 Mahindra Thar Electric Price And Range
2024 Mahindra Thar Electric Price And Range

हमारा 2025 महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक रेंडर निर्यात के लिए तैयार दिखता है और कंपनी के नए INGLO बोर्न-इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म से सुसज्जित है। AWD को सक्षम करने वाले दोहरे मोटर सेटअप के साथ बैटरी पैक 60-80 kWh की रेंज 400 Km हो सकता है। 2025 या उसके बाद लॉन्च होने की उम्मीद है। कीमतें 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती हैं.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Share This Article
Follow:
नमस्कार दोस्तों! मेरा नाम Pravin Gaikwad है और मैं एक Mechanical इंजीनियर हूँ। मेरा शौक है गाड़ियों और ऑटोमोबाइल्स की दुनिया में खोज करना और इस बारे में जानकारी साझा करना। मैंने अपने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपनी पढ़ाई पूरी की है और अपने शौक को एक ऑटोमोबाइल ब्लॉग के माध्यम से आपके साथ साझा करने का निर्णय लिया है। मेरे ब्लॉग में, मैं नवीनतम ऑटो न्यूज, टेक्नोलॉजी अपडेट्स, और विभिन्न गाड़ियों की समीक्षा प्रदान करता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *